महाराष्ट्र : क्रेन गिरने से 16 मजदूरों की मौत, 3 घायल


मुंबई : महाराष्‍ट्र के ठाणे ज‍िले के शाहपुर में बन रहे समृद्धि हाईवे पर बड़ा हादसा हो गया । दरअसल यहां फ्लाईओवर बनाने के लिए इस्तेमाल कि जानी वाली क्रेन नीचे काम कर रहे मजदूरों पर गिर गई ।
इस दर्दनाक हादसे में 14 की मौत हो गई जबकि 3 जख्मी हो गए ।

जानकारी के मुताबिक रात में 12 बजे के करीब ये हादसा हुआ । एनडीआरएफ की दो टीमें साइट पर काम कर रही हैं । अब तक 16 शव निकाले जा चुके हैं । अन्य छह लोगों के ढहे ढांचे के अंदर फंसे होने की आशंका है ।

पुलिस ने कहा कि मंगलवार को महाराष्ट्र के ठाणे जिले में समृद्धि एक्सप्रेसवे के तीसरे चरण के निर्माण के दौरान एक गर्डर मशीन गिरने से ये हादसा हुआ है । मशीन एक विशेष प्रयोजन वाली मोबाइल गैन्ट्री क्रेन है जिसका उपयोग पुल निर्माण में किया जाता है । 


इसका उपयोग राजमार्ग और हाई-स्पीड रेल पुल निर्माण परियोजनाओं में प्रीकास्ट बॉक्स गर्डर्स स्थापित करने के लिए किया जाता है । एक अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना मंगलवार तड़के शाहपुर तहसील के सरलांबे गांव के पास हुई ।


ठाणे के शाहपुर में गर्डर मशीन गिरने की घटना पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा की,
यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है । मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी । यहां स्विट्जरलैंड की एक कंपनी काम कर रही थी । 


सीएम ने कहा कि, गहन जांच के निर्देश दिए गए हैं । एनडीआरफ (NDRF) की टीम मौके पर पहुंच गई है और बचाव कार्य के निर्देश दिए हैं । हमारे संबंधित विभाग के अधिकारी और मंत्री भी मौके पर मौजूद हैं ।



[अन्य महत्वपूर्ण खबरों का नोटीफिकेशन पाने के लिए, खडे बोल न्यूज़ वेबसाइट की सदस्यता जरूर लें । ]

एक टिप्पणी भेजें

धन्यवाद् आपकी राय महत्वपूर्ण है ।

और नया पुराने